2/3/18

Reliance Jio Coin latest news today on Cryptocurrency in Hindi | रिलायंस जिओ ने जारी की चेतावनी

Reliance Jio Coin Latest News
कॉइन... कॉइन... कॉइन... आज चारो ओर कॉइन की ही चर्चा हो रही है. टेलीविज़न, न्यूज़ पेपर, ऑनलाइन मीडिया या सोशल मीडिया पर डिजिटल ट्रेंड कर रहा है. ऐसे ही ट्रेंडिंग टॉपिक क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन की भारी सफलता के बाद तरह-तरह के कॉइन लॉन्च होने लगे है. ऐसे में बहुत सारे लोगो ने जिओ कॉइन लॉन्च कर दिया है और दावा किया जा रहा है की रिलायंस बहुत जल्द जिओ कॉइन लॉन्च करने जा रहा है. ऐसे में रिलायंस कंपनी ने चेतावनी जारी करनी पड़ी है. आज हम जानने वाले है की ऐसा क्या हुआ की रिलायंस जिओ की और से चेतावनी जारी करनी पड़ी. 

आज-कल क्रिप्टो करेंसी का क्रेज चल रहा है. ऐसे में कई सारे लोगों के द्वारा विज्ञापन के माध्यम से आम जनता को Jio Coin में निवेश करने के लिए कहा जा रहा है. कोई विज्ञापन में कहा जाता है की रिलायंस बहुत जल्द Jio Coin लॉन्च करने जा रहा है. ऐसी अफवाह को चलते रिलायंस कंपनी को जाहिर करना पड़ा की कई दिनों से खबरों के माध्यम से जानने को मिल रहा है की लोगो को क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के किये कहा जा रहा है. जिओ कॉइन की विज्ञापन एवम खबरों को चलते रिलायंस ने आधिकारिक तौर पर ग्राहकों को सुचना दी है की ऐसी कोई भी ऐप्प डाउनलोड की जाये. 



निवेशकों के साथ हो रहा है धोखा:
रिलायंस कंपनी की ओर से जानकारी दी गयी है की रिलायंस ने इस तरह की कोई भी डिज़िटल करेंसी लॉच नहीं की है और Jio Coin जैसी कोई भी ऐप्प कंपनी की ओर से लॉन्च नहीं की गई है. जो भी एप्पस ऑनलाइन उपलब्ध है वो सभी फ़र्ज़ी है और लोगो के साथ JioCoin के नाम से चीटिंग हो रही है. Jio Coin से जुड़ी सभी एप्लीकेशन डुप्लीकेट है और उसके साथ रिलायंस का कोई तालुक नहीं है. ऐसी सभी डुप्लीकेट ऐप्प से दूर रहने की ग्राहकों को सलाह दी गई है. रिलायंस ने आगे ऐसे लोगो को चेतावनी दी है की जो लोग Jio Coin के नाम से चीटिंग कर रहे है उनके विरूद्ध लीगल एक्शन लेने का अधिकार सुरक्षित है.

गूगल प्ले स्टोर पर ऐसी बाईस ऐप्प उपलब्ध है:
एक रिपोर्ट के तहत गूगल प्ले स्टोर पर Jio Coin को लेकर कुल बाईस ऐप्प उपलब्ध है. ये ऐप्प में Jio Coin, Jio Coin Buy और Jio Coin Crypto Currency जैसी ऐप्प शामिल है. आज-तक पंद्रह से लेकर पचास हजार लोगो ने डाउनलोड भी की है.

 

सभी एडवर्टिस में अलग-अलग ऑफर दी जा रही है और लोगो को निवेश करने के लिए उपसाय जा रहा है. कई सारे व्हाट्सप्प मैसेज में यह भी कहा जा रहा है की जिओ कॉइन मुकेश अम्बानी का लड़का हैंडल करने वाला है. कोई चीटर कह रहे है की जिओ कॉइन १०० रूपये में लांच होने वाला है. ये सब दावा गलत है और लोगो के साथ धोखा हो रहा है. आप भी ऐसी लालच में आकर सलामत निवेश करे और अपनी मेहनत की कमाई को सलामत रखे. यह उपयोगी माहिती अपने सभी दोस्तों और रिस्तेदारो को जरूर शेयर करे. धन्यवाद.


No comments:

Post a Comment