1/30/18

Today's Latest Bitcoin News in Hindi 2018 | बिटकॉइन लवर्स सावधान... बैंकोंने कर दिया मना

Bitcoin Latest News Today
क्या आपने बिटकॉइन या अन्य कोई क्रिप्टोकरेन्सी जैसे की Ethereum, Bitcoin Cash, Ripple, Litcoin, OX इत्यादि  में निवेश किया है? क्या आप बिटकॉइन या अन्य कोई डिजिटल करन्सी में ट्रेडिंग कर रहे  हो? अगर "हातो आपके लिए बेहद बुरी खबर है. आज के गुजराती वर्तमान पत्र गुजरात समाचार में मैंने यह खबर पढ़ी. पढ़ कर मेरा होश उड़ गए और में सोचने लगा की भूतकाल में मैंने जो सोचा थे आज बिलकुल वैसा ही हुआ. यह खबर खास तौर पर आम निवेशकों के लिए बेहद गंभीर है. एक तरह बिटकॉइन और अन्य करेंसी के रेट लगातार गिर रहे है और दूसरी और यह नेगेटिव न्यूज़! निवेशकों की हालत बहुत ही ख़राब हो चुकी है.

लेटेस्ट खबर के तहत बिटकॉइन के जरिए जो मुनाफा हो  रहा है, वो मुनाफा अपने बैंक अकाउंट में जमा करने के लिए बेक मना कर रही है. यह वजह से निवेशकों को दो तरह से झेलना पड़ रहा है. बेक अपने एकाउट में जमा राशि लेने से मना कर रही है. इस से ट्रेडर्स को बिटकॉइन में टेड़िग करना मुश्किल हो गया है और जिन लोगो ने निवेश पहले से किया है वो लोग बिटकॉइन बेच कर पैसा अपने बैंक एकाउट में नहीं ले पा रहे है. ये दो चीजों से बिटकॉइन चाहक को  मुश्केली जेलनि पड़ रही  है. वर्तमान में क्रिप्टो करेंसी के दाम भी डाउन हो रहे है. पता नहीं आगे निवेशकों के क्या हाल होने वाला है. अगर बैंक यह कारोबार को अनधकृत समजकर बैंक अकाउंट धारको के अकाउंट में पेमेंट नहीं स्वीकारती है तो निवेशकों के पैसे दुब सकते है. वैसे भी भारत सरकार की ओर से कई बार बिटकॉइन को ले कर चेतावनी दी गयी थी.




कई सारे छोटे निवेशक जिन्होंने बिटकॉइन जैसी किप्टोकरन्सी खरीदी थी वो लोग बहुत बुरी तरह फंस गये है. कोईन बेचने से एक्सचेंज के प्लेटफॉर्म पर अपने मुनाफे की राशि जमा हो जाती है. पर निवेशको के बैंक एकाउट में जमा लेने के लिए बैंक स्पस्ट मना कर रही है. अगर आगे भी ऐसा तो लोगो का क्रिप्टो करेंसी पर से भरोसा ही उठ जायेगा और लोग अपना निवेश वापस लेने लगेंगे. अगर ऐसा हुवा तो बिटकॉइन का क्या हाल हो सकता है वो कहा नहीं जाता.

Bitcoin News in Gujarati News


दोस्तों, अगर आपने भी बिटकॉइन, एथेरेयम या ऐसी अन्य कोई किप्टोकरन्सी में निवेश किया है तो जल्दी से अपना निवेश वापस ले ले में ही समजदारी होगी. ज्यादा लालच में मत फंसिए. लालच से बुरी चीज कोई भी नहीं होती. यह उपयोगी जानकारी अपने सभी दोस्तों और अपने रिस्तेदारो को जरूर भेजे ताकि वो लोग भी अपना निवेश सलामत रख सके.


यह करंट बिटकॉइन आधारित न्यूज़ का यूट्यूब वीडियो भी आप देख सकते हो...

No comments:

Post a Comment