10/5/17

How to remove heart blockage without surgery | Gharelu upchar se kaise dur kare heart blockage

Heart Blockage Treatment
आज के समय का खान-पान इतना बदतर हो गया है की इंसान को जीना गया है. ज्यादा केलोस्ट्रोल वाला खाना आजकी फैशन बन गयी है. डबल रिफाइंड तेल और केमिकल युक्त आहार की वजह से भी हृदय से जुडी समस्या खड़ी होती है. हार्ट ब्लॉकेज आज के समय की एक आम समस्या बन चुकी है. यही वजह से हार्ट अटैक भी हो सकता है. ऐसे संजोग में डॉक्टर एंज्योप्लास या बाई-पास सर्जरी करवाने के लिए बोलते है. बाई-पास या एंज्योप्लास्ट सर्जरी करवाने में बहुत खर्चा होता है. कसरत नहीं करने से एवं जंक फ़ूड का ज्यादा सेवन करने से या मिलावट वाली एवं केमिकल वाली चीजे खाने से यह हार्ट प्रॉब्लम खड़ा होता है. यह तकलीफ में हमारे हार्ट से जुडी नसों में चर्बी जम जाती है, जिससे ब्लड सिरकुलेशन स्लो हो जाता है और ऐसे में कई बार ब्लड सर्कुलेशन में अवरोध पैदा होता है और इसकी वजह से हार्ट फ़ैल होनेकी सम्भावना बढ़ जाती है. अगर आप एंज्योप्लास्ट या बाई पास सर्जरी से बचना चाहते हो तो आपको में एक अक्सीर उपाय बताने जा रहा हु उसे फॉलो करना होगा. यह उपचार से बहुत अच्छे परिणाम मिले है. आइये जानते है ह्रदय की बंद नसें खोलने का एक रामबाण घरेलु उपचार के बारे में.

सबसे पहले एक कटोरी निम्बू का रस ले. एक कटोरी अदरक का रस लें. एक कटोरी लहसुन का रस लें और एक कटोरी सेब का लें. सभी रस को मिला ले और गैस पर उसे धीमी आंच पे गरम करे. ये चार कटोरी रस को तब तक गरम करे जब तक  में से तीन कटोरी न जाये. जब तीन कटोरी रस हो जाये तब उसे गैस से उतार ले और उसे ठंडा होने दे. जब ठंडा हो जाये तब उसमें तीन कटोरी शुद्ध सहद मिलकर अच्छी तरह मिक्स करे. इसे साफ बोतल में भर कर रखे. यह नेचुरल दवाई खाली पेट तीन चमच ले. थोड़े ही दिनों में ह्रदय की सभी बंद नसें खुल जाएगी और आप एंज्योप्लास्ट या बाई-पास सर्जरी से बच जायेंगे.

कई सारे लोगो ने मुझे यह सवाल भी किया है की अगर हार्ट ब्लॉकेज की समस्या हो और डायबिटीज हो तो सहद ले सकते है? जी हाँ, ले सकते हो. लेकिन सहद एकदम शुद्ध होना चाहिए. एकदम शुद्ध सहद डायबिटीज के मरीज ले सकते है. वैसे भी सिर्फ तीन में से डेढ़ चम्मच ही सहद होगा. आप खात्री कर के सहद मिलकर रोज ले. और हा, थोड़े दिन रेगुलर दवाई चालू रखे और फर्क दिखने पर अलोपथी दवाई कम कर सकते हो.

दोस्तों, कई सारे फालतू और बकवास मैसेज या आर्टिकल हम दुसरो को शेयर करते है, जिससे किसीका भी भला नहीं होता है. यह उपयोगी आर्टिकल कई सारे लोगो का जीवन बचा सकता है और साथ में ऑपरेशन से बचा कर उन लोगो के बहुत पैसे भी बचा सकते है. अगर आप चाहते है की लोग डॉक्टर से बचे तो यह आर्टिकल आपके सभी सोशल मीडिया ग्रुप्स में जरूर भेजे और अपने  को भी शेयर कर के समाज सेवा का एक आदर्श काम करे और भगवान या अल्लाह की दुआ प्राप्त करे. अगर आप इस विषय पर हिंदी में वीडियो देखना चाहते हो जरूर देखें और आगे दुसरो को शेयर भी करे

Related Helpful Posts:
इतनी बीमारी में उपवास रखना क्यों मना है, Why should not do fasting during these disease

कैसे करे मधुमेह को कंट्रोल, How to control diabetes with natural ways without medication in Hindi

जानलेवा स्वाइन फ्लू से कैसे बच सकते है, Swine Flu symptoms, home remedies and prevention

1 comment:

  1. Some home remedies don't bring rapid relief of heart pain, but work to improve your heart health over the long term. Lifestyle factors such as a healthy diet rich in fruits and vegetables, regular exercise, and not smoking are well-known remedies for improving heart health. Visit also http://www.hashmidawakhana.org/heart-cholesterol-cardiovascular-supplement.html

    ReplyDelete