9/19/17

How to join any WhatsApp group | कैसे जुड़ सकते है किसी भी WhatsApp ग्रुप में


How to join Whatsapp group
अगर आप कोई भी वॉट्सऐप ग्रुप में जुड़ना चाहते हो तो आसानी से जुड़ सकोगे और उस ग्रुप के एडमिन की जरूरत भी नहीं होगी. आप खुद उस ग्रुप में ऐड हो सकते हो. सामान्य तौर पर कोई भी सामान्य वॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए उस ग्रुप के एडमिन की जरूरत होती है. अगर एडमिन चाहता है तो ही किसी को उसके ग्रुप में ऐड करता है. वॉट्सएप्प पर फेसबुक की तरह ज्वाइन का ऑप्शन भी नहीं होता है. लेकिन अगर आप कोई ग्रुप में ज्वाइन होना चाहते हो तो आज में आपको में एक ट्रिक दिखाने जा रहा हु जो शायद ही कोई जानता होगा, जिसे फॉलो करके आप कोई भी सामान्य व्हाट्सप्प ग्रुप में सरलता से ऐड हो सकोगे. ऐसा करने के लिए आपको कोई ऐप्प भी इनस्टॉल नहीं करनी होगी. आपको सिर्फ में जो दिखने जा रहा हु वो सरल प्रोसेस फ़ो फॉलो करना होगा. अगर आप यह ट्रिक का लाभ लेना चाहते हो तो आपका व्हाट्सएप्प एप्लीकेशन अपडेटेड होनी जरूरी है. सबसे पहले आपकी व्हाट्सएप्प ऐप्प को अपडेट कर ले. अब आपको में जो ट्रिक दिखा रहा हु उसे फॉलो करनी है. आइये जानते है आगे.
 
स्टेप - १:
अपने फोन में फेसबुक एप्प ओपन करे. अब फेसबुक में दिया गया सर्च बार में whatsapp group link लिख कर सर्च करे. ऐसा करने से सर्च रिजल्ट में कई सारी लिंक्स आ जाएगी जो व्हाट्सएप्प ग्रुप की लिंक है. यहाँ आपको बहुत सारे मनचाहे ग्रुप मिल जायेंगे. आप जो भी ग्रुप में ज्वाइन होना चाहे वो ग्रुप की लिंक पर क्लिक करे.

स्टेप - २:
सर्च करने से कई सारी लिंक उपलब्ध होगी जो व्हाट्सएप्प ग्रुप के एडमिन ने पोस्ट की है. एडमिन चाहता है की कोई भी इंसान यह लिंक के जरिये उनके ग्रुप में शामिल हो सकता है. अब आपको जो भी ग्रुप पसंद आये उस ग्रुप की लिंक पर क्लिक करने से आप उस ग्रुप में कोई भी परमिशन बिना ऐड हो जाओगे.

स्टेप - ३:
अब आप इस ग्रुप में मैसेज पढ़ सकते हो, मैसेज पोस्ट कर सकते हो. अगर आप ग्रुप से एग्जिट होना चाहते हो तो ग्रुप को लीव भी कर सकते हो. अगर ग्रुप में पर्याप्त मेंबर्स हो चुके है तो आप ग्रुप में शामिल नहीं हो पाओगे, क्योकि ग्रुप में मर्यादित मेंबर्स ही ऐड हो सकते है. अगर ग्रुप फुल होगा तो आपको ग्रुप फुल होने का मैसेज भी मिल जायेगा.

अगर आप चाहते हो कि इस ग्रुप से जुड़े रहे तो आपको उस व्हाट्सएप्प ग्रुप के सभी रूल्स को फॉलो करना होगा. अगर आप ग्रुप के एडमिन ने बनाये रूल्स को फॉलो नहीं करते हो तो एडमिन आपको रिमूव कर सकता है. अगर आप को एक बार ग्रुप में से रिमूव कर दिया गया तो आप फिरसे उस ग्रुप में ऐड नहीं हो सकते हो.

आशा रखता हु व्हाट्सएप्प ग्रुप में ज्वाइन होने की यह ट्रिक आपको जरूर पसंद आयी होगी. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो अपने दोस्तों को शेयर भी करे. ऐसी ही नई उपयोगी पोस्ट के लिए यह लोकप्रिय ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करे. सब्सक्राइब होने के लिए दाई ओर सब्सक्राइब का बॉक्स दिया गया है उसमे इ-मेल एड्रेस डाल कर सब्सक्राइब के बटन पर क्लिक करे. धन्यवाद्.

Related Topics:
कैसे ढूंढे खोया या चोरी हुआ फ़ोन, How to trace lost or stolen mobile in Hindi

क्यों सस्ते हो जायेंगे सभी मोबाइल कॉल्स? Why will be cheap all phone calls?

फोन में हैंग से छुटकारा कैसे पाए, How to get rid of the problem of hanging on phone

1 comment: