8/25/17

ये शेयर्स में निवेश क्यों करना चाहिए, Why to invest in these best Indian stocks

शेयर बाजार एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसमे निवेश करके सबसे अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है. वैसे तो निवेश करने के लिए कई सारी जगह है, जैसे की गोल्ड, सिल्वर, कॉमोडिटी, जमीं, दुकान या ऑफिस, मकान या किसी ओर जगह, लेकिन शेयर बाजार ही एक ऐसा प्लेटफार्म है जहा आपके निवेश के सामने कई गुना अच्छा रिटर्न मिल सकता है. इतना ही नहीं बहुत काम समय में ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए भी शेयर मार्किट बढ़िया प्लेटफार्म है. शेयर मार्किट में निवेश करने का एक लाभ यह मिलता है की हम हमारे शेयर्स को जब चाहे तब बेच सकते है और जब चाहे तब ले सकते है. जब की प्रॉपर्टी में निवेश करने से ऐसा नहीं हो सकता. शेयर बाजार में उप-डाउन होता रहता है लेकिन कंपनी के बारेमें जानकारी पा कर निवेश करने से नुक्शानी का सामना नहीं करना पड़ता. में यह ब्लॉग में आपको उपयोगी जानकारी देता रहूँगा. आप ऐसी जानकारी इ-मेल के जरिये फ्री में पाना चाहते हो तो यह ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर कर ले. बाजु में सब्सक्राइब करने के लिए बॉक्स दिया गया है वह आपका मेल एड्रेस डालकर क्लिक करे.
आज में आपको बताने जा रहा हु कुछ ऐसे हॉट इंडियन शेयर्स जो आपको पैतालिश प्रतिशत तक रिटर्न दे सकता है. आप ये श्रेष्ट शेयर्स में निवेश करके बढ़िया मुनाफा कमा पाओगे. ये सब शेयर्स फ़ण्डामेंटली  स्ट्रॉन्ग है और अच्छे रिटर्न की पूरी सम्भावना है. अगर आपको मैंने बताये ये शेयर्स में मुनाफा हो तो पोस्ट के निचे कमेंट करके जरूर बताये. में आपको अच्छे से अच्छा इन्वेस्टमेंट आइडियाज देने की पूरी कोशिश करूँगा. आइये जानते है फंडामेंटली स्ट्रांग शेयर के बारेमे.

जेएसडब्ल्यू स्टील
स्टील की कीमतों में बढ़ोतरी से जेएसडब्ल्यू स्टील को फायदा होगा। चीन और यूरोप में स्टील की मांग में वृद्धि हुई है। जब हमारे देश में इन्फ्रा  पर खर्च बढ़ने से स्टील की डिमांड बढ़ जाएगी. कंपनी खर्च  कम करने पर भी काम कर रही है। इसीलिए जेएसडब्ल्यू स्टील को खर्च  में कमी, स्टील की मांग में बढ़ोतरी और बढ़ती कीमतों से फायदा होगा। यह शेयर में  २९० के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी जाती  है।

हिंदुस्तान जिंक
जिंक की कीमत पिछले 30 दिनों में 13% से अधिक बढ़ी है। जिनक की खान किसी भी मुद्दे के कारण बंद कर दिया गया है, इसलिए आपूर्ति प्रभावित हुई है। इसके अलावा आने वाले दिनों में जिनक की  मांग में वृद्धि की उम्मीद है। यह सब हिंदुस्तान जिंक को लाभ होगा। कंपनी के नतीजे अनुमान के मुताबिक नहीं आया  है लेकिन दृष्टिकोण सकारात्मक बन गया है। संपत्ति की गुणवत्ता अच्छी है यह स्टॉक 10 से 15 प्रतिशत तक बढ़ने की उम्मीद है। यह शेयर में  340 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी जाती  है।

ओएनजीसी
ओएनजीसी भी देश के अलावा विदेशो में भी  कच्चे तेल की तलाश में है।  बढ़ती कच्चे तेल की कीमतों से भी यह कंपनी को लाभ होगा. जून तिमाही के परिणामों के अनुसार, ओएनजीसी के  कच्चे तेल और गैस उत्पादन में वृद्धि हुई है। इसलिए उत्पाद बढ़ने से और बढ़ती गैस की कीमतों से ओएनजीसी को लाभ होगा। ओएनजीसी में वृद्धि की संभावना है। कंपनी ने 2020 तक लगभग दो गुना गैस उत्पादन का लक्ष्य रखा है। यह शेयर में  201 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी जाती  है।

जिंदल स्टील एंड पावर
जून तिमाही में
, कंपनी अपने घाटे को कम कर पाई है।
पिछले साल की पहली तिमाही में कंपनी का नुकसान 1238 करोड़ रुपये से घटकर 420 करोड़ रुपये हो गया है। इसके अलावा, कंपनी ने अब अंगुल स्टील प्लांट में उत्पादन शुरू कर दिया है। अगले तीन तिमाहियों में, कंपनी के उत्पादन में 50 प्रतिशत की वृद्धि होने की संभावना है। स्टील  की कीमत भी बढ़ रही है, इसलिए कंपनी की वृद्धि की संभावनाएं बढ़ गई हैं। यह शेयर में  201 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी जाती  है।

दोस्तों, आशा रखता हु की यह उपयोगी जानकारी आपको बहुत अच्छी लगी होगी. अगर आप ये शेयर्स में निवेश करना चाहते हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताये. अगर आप भी कोई ऐसी कम्पनी के बारे में जानते हो जो ज्यादा मुनाफा दे शेक तो कमेंट करकर  बताइये. यह जानकारी आपके दोस्तों को शेयर करना न भूले. अगर आप शेयर बाजार की टिप्स के बारे में हिंदी वीडियो देखना चाहते हो तो हमारी लोकप्रिय यूट्यूब चैनल कैसे बनाये पैसे को सब्सक्राइब कर लेना. यह चैनल पर बहुत ही बढ़िया वीडियो अपलोड किया जाता है.

No comments:

Post a Comment